रेलवे पहले से ही श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रही है. अब धीरे धीरे परविहन सेवाओं को खोलने की दिशा के तहत रेलवे 100 रूटों पर स्पेशल ट्रेनें चला रहा है.

नई दिल्ली: देशभर में यात्रा सेवाओं को एक बार फिर धीरे-धीरे शुरू करने की प्रक्रिया शुरू हो रही है. लॉकडाउन के बाद हालात को फिर से पटरी पर लाने के लिए केंद्र सरकार ‘अनलॉक वन’ में रेल सेवाओं को भी चालू कर रही है. श्रमिक स्पेशन ट्रेनों और शताब्दी ट्रेनों के बाद अब रेलवे कुछ रूट पर सामान्य ट्रेनों की भी शुरुआत कर रहा है. सोमवार 1 जून से देश में 200 स्पेशल ट्रेनें शुरू होंगी.

देश में 31 मई को लॉकडाउन 4 खत्म हो रहा है. केंद्र सरकार ने पांचवे चरण में सिर्फ कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाया है. वहीं रेलवे ने अपनी सभी सेवाओं को पहले ही 30 जून तक रद्द कर दिया था और सिर्फ स्पेशल ट्रेनें चलाने की शुरुआत की थी. इसी क्रम में ये 100 रूट पर 200 स्पेशल ट्रेन (अप-डाउन) की शुरुआथ 1 जून से होगी. रेलवे ने इन सभी ट्रेनों की सूची और इनके चलने का कार्यक्रम जारी कर दिया है. ये ट्रेन रेलवे के सभी जोन से संचालित होंगीं.

रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को ट्वीट कर इन ट्रेनों को लेकर जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में एक लिंक भी शेयर किया जिसमें इन सभी ट्रेनों के नाम और उनके कार्यक्रम के बारे में पूरी जानकारी है.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *