मंगलवार को सुबह हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर थी. वहीं सेना के चलाए जा रहे गहन तलाशी अभियान के दौरान 24 घंटे के अंदर ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें तीन आतंकी मारे गए हैं.

श्रीनगर: धरती का स्वर्ग कही जाने वाली ‘वादी’ को नजर लग चुकी है. यहां कोरोना उतनी तेजी से नहीं फैल रहा जितनी तेजी से आतंक का साया फैलता जा रहा है. हाल ही में जम्मू के पुलवामा जिले के त्राल में सेना और आतंकियों की मुठभेड़ में दो आतंकियों ने अपनी जान गंवाई थी. वहीं खबर आ रही है कि जम्मू में 24 घंटे के अंदर ही आतंकियों के समुह के साथ भारतीय सेना की मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं.

कैसे हुई मुठभेड़
स्थानीय पुलिस ने जानकारी दी है कि कल हुई मुठभेड़ के बाद बुधवार सुबह पुलवामा के कंगन इलाके में सर्च अभियान के दौरान कुछ छुपे हुए आतंकियों ने सेना पर हमला कर दिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बुधवार सुबह पुलवामा के कंगन इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.

इसके साथ ही पुलिस और सेना मिलकर यहां गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान उस समय मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी थी. जवाबी कार्रवाई में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है.

अधिकारियों का कहना है कि आतंकियों की पहचान की जा रही है. इसके साथ ही पता लगाया जा रहा है कि वह किस संगठन से जुड़े हुए थे. अधिकारियों के अनुसार मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारुद समेत आपराधिक सामग्री बरामद की गई है

मंगलवार को मारे गए थे दो आतंकवादी
पुलिस ने बताया कि मंगलवार तड़के जब इलाके को घेरा जा रहा था. तब वहां छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई जिसमें एक आतंकवादी मारा गया. उन्होंने बताया कि दूसरे आतंकवादी को रिहायशी इलाके की ओर भागते देखा गया जिसके बाद सुरक्षा बलों ने क्षेत्र को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया. इस दौरान सभी नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया.

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ हुई जिसमें दूसरा आतंकवादी भी मारा गया. प्रवक्ता ने बताया कि उनके पास से दो एके राइफल, दो पिस्तौल, पांच एके मैगजीन और दो हथगोले सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *