जम्मू-कश्मीरः पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, बारामूला में हुई फायरिंग में एक महिला की मौत

भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान हमेशा से ही सीजफायर का उल्लंघन करता रहा है. हाल ही में पाकिस्तान की ओर से बारामुला जिले के रामपुर सेक्टर में फायरिंग की गई. जिसमें एक महिला की मौत हो गई है.

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलाबारी की है. पाकिस्तान की ओर से की गई इस गोलीबारी में 48 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई तथा एक युवती घायल हो गई है. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

रक्षा प्रवक्ता ने कहा ‘पाकिस्तान ने बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में एलओसी के पास 12 जून की सुबह बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलीबारी की गई.’

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इसमें अख्तर बेगम नाम की महिला की मौत हो गई. उनके बाटग्रान स्थित घर पर एक गोला आकर गिरा था. इस घटना में 23 वर्षीय युवती घायल हुई है.

अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से गोलाबारी में चार घर तथा एक मस्जिद क्षतिग्रस्त हुए हैं. कई परिवारों ने भूमिगत बंकरों में शरण ली, कई अन्य उरी तहसील में सुरक्षित स्थानों पर चले गए.

Related posts

Leave a Comment