Coronavirus: अब दिल्ली के सभी अस्पतालों के कोरोना वार्ड में लगेंगे CCTV, अमित शाह का आदेश

सोमवार को दिल्ली के LNJP अस्पताल का औचक दौरा करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्य सचिव को सभी अस्पतालों के कोविड-19 वार्ड में सीसीटीवी लगवाने के आदेश दिए.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं. यहां संक्रमितों की संख्या में निरंतर इज़ाफा हो रहा है. इसको देखते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सोमवार को उत्तरी ब्लॉक कायार्लय में एक सर्वदलीय बैठक भी की. इसके बाद शाह ने अचानक LNJP (लोक नायक जय प्रकाश) अस्पताल का औचक दौरा किया. यहां उन्होंने अस्पताल के बड़े डॉक्टरों और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना मरीज़ों को लेकर अस्पताल में सुविधाओं की समीक्षा की.

अस्पताल का दौरा करने के बाद शाह ने दिल्ली के मुख्य सचिव को यहां के सभी अस्पतालों के कोरोना वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगवाने और मरीज़ों को बिना किसी रुकावट के खाद्य सामग्री मुहैया कराने के आदेश दिए.

भारत कोरोना से संकल्पबद्ध और सामूहिक रूप से लड़ रहा है- शाह 

इसके बाद शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत कोरोना वायरस से संकल्पबद्ध और सामूहिक रूप से लड़ रहा है. केंद्र सरकार ज़रूरतमंद लोगों की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी

अमित शाह ने कोविड-19 वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए- गृह मंत्रालय

गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा, ‘गृह मंत्री ने दिल्ली के मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि वह हर कोविड-19 अस्पताल के वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगवाएं, जिससे उचित निगरानी हो सके और मरीज़ों की समस्याओं का समाधान किया जा सके. उन्होंने मुख्य सचिव को वैकल्पिक कैंटीन स्थापित करने का भी निर्देश दिया, जिससे मरीज़ों को बिना किसी परेशानी के खाना मिलता रहे.’

अमित शाह ने अपने हाथों में ले ली है कमान

दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात और इस पर सुप्रीम कोर्ट के सख्त तेवर के बाद अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना के खिलाफ जंग की कमान अपने हाथों में ले ली है. शाह ने सोमवार को दिल्ली के हालातों पर एक सर्वदलीय बैठक भी की. इसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता और आप के कई सीनियर नेता भी मौजूद रहे. बैठक में कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने पर सहमति बनी. आदेश गुप्ता ने बताया कि गृह मंत्री ने कहा कि दिल्ली में 20 जून से रोज़ाना दिल्ली सरकार 18 हज़ार कोरोना टेस्ट करेगी.

दिल्ली में कोरोना से हो चुकी हैं 1,300 से अधिक मौतें

सोमवार शाम तक दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 41 हज़ार 182 पहुंच गई है. इसमें 24 हज़ार से अधिक एक्टिव केस हैं. प्रदेश में इस संक्रमण से अब तक 1,327 लोग अपनी जान गवां चुके हैं.

Related posts

Leave a Comment