पारदर्शी और जवाब देह प्रशासन के साथ जालंधर को करोना मुक्त बनाना प्राथमिकता-जिलाधीश ,घनश्याम थोरी ने संभाला डिप्टी कमिशनर का पद


जलंधर 16 जून (विनोद बिंटा)-
जालंधर के नव नियुक्त डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने कहा कि लोगों को साफ़ सुथरा, पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन उपलब्ध करवाने के साथ-साथ जालंधर को करोना वायरस मुक्त जिला बनाने को मुख्य प्राथमिकता दी जायेगी।
अपने दफ़्तर का कार्यभार संभालने उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि लोगों को पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन उपलब्ध करवाने के लिए हर संभव उपराले किये जाएंगे। भारतीय प्रशासकीय सेवाओं के 2010 बैंच के अधिकारी थोरी ने कहा कि पारदर्शी प्रशासन उपलब्ध करवाने के लिए जिले में प्रशासनिक गतिविधियों को और सुचारू बनाया जायेगा। उन्होनें कहा कि पंजाब सरकार की ग़रीब समर्थकी और विकास नीतियों का लाभ लोगों तक पहुँचाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि समाज के कमज़ोर और दबे कुचले वर्गों के हितों की सुरक्षा के लिए पंजाब सरकार के भलाई प्रोगरामों और नीतियाँ को जारी रखा जायेगा। उन्होनें कहा कि जिले में वित् बढ़ाने को भी विशेष ध्यान दिया जायेगी। उन्होनें कहा कि जिले के लोगों को लाभ पहुँचाने के लिए असरदार और पारदर्शी प्रबंधों को यकीनी बनाया जायेगा। उन्होनें कहा कि पंजाब सरकार की अलग -अलग योजना जैसे ‘घर -घर रोज़गार’, स्मार्ट विलेज मुहिम, पंजाब शहरी वातावरण सुधार प्रोगराम, सेहत बीमा योजना, पैंशन, डैपो, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोज़गार गारंटी ऐकट(मगनरेगा) और अन्य भलाई योजनाओं को सुचारू ढंग के साथ लागू किया जायेगा जिससे लोग को इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ पहुँचाया जा सके।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से पिछले कुछ दिनों से शुरू किये’मिशन फतेह’के अंतर्गत कोविड -19 महामारी दौरान जिले को फिर रास्ते पर लाने के लिए व्यापक योजना तैयार की जायेगी। उन्होनें कहा कि लोगों की ख़ुशहाली को यकीनी बनाने के लिए जिले में सामाजिक -आर्थिक प्रगति को बढावा दिया जायेगा। थोरी ने बताया कि जिले के आर्थिक पक्ष को मज़बूत करने और जिले में कोरोना वायरस को फैलने से रोकनो के लिए संजीदा प्रयत्न किये जाएंगे।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस सम्बन्धित अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए बड़े स्तर पर गतिविधियों चल रही हैं जिसको और तेज़ किया जायेगा। उन्होनें कहा कि कोरोना वायरस के मुकाबले में के लिए यदि बुनियादी ढांचे को मानक इलाज के लिए बढ़ाने की ज़रूरत हुई तो इस को बढ़ाया जायेगा। थोरी ने कहा कि सामाजिक दूरी के नियम को सख्ती से लागू किया जायेगा और जायज़ा लेने के बाद कार्यकारी मैजिस्ट्रेट और सैकटोरल अफ़सर को नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के चालान काटने को कहा जायेगा।
उन्होनें कहा कि सरकारी विभागों की कार्य प्रणाली को और सुचारू बनाने के लिए संजीदा यत्न किये जाएंगे जिससे लोगों को पंजाब सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ पहुँचाया जा सके। उन्होनें कहा कि योजनाओं को सही ढंग के साथ लागू करने को यकीनी बनाने के लिए हर शनिवार जायज़ा लिया जायेगा। थोरी ने यह भी कहा कि जिला प्रशासन जिला निवासियों की भलाई के लिए वचनबद्ध है परन्तु इस नेक काम को लोगों के सक्रिय सहयोग से बिना पूरा नहीं किया जा सकता।इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर विशेष सारंगल और जसबीर सिंह, उप मंडल मैजिस्ट्रेट राहुल सिंधू और डा.जै इन्द्र सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर पुलिस हरप्रीत सिंह, एस.पी. आर.पी.एस.संधू, सहायक कमिश्नर हरदीप सिंह,रणजीत सिंह गिल और अन्य अधिकारियों ने डिप्टी कमिशनर का स्वागत किया।
इससे पहले डिप्टी कमिशनर को सर्कट हाऊस में पंजाब पुलिस की तरफ से सलामी दी गई।
इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर का उनकी धर्म पत्नी और डिप्टी कमिशनर इनकम टैकस श्रीमती गगन कुन्दरा थोरी, श्रीमती सुदेश कुन्दरा, सुशील कुमार कुन्दरा और श्री पंकज कुन्दरा का भी स्वागत किया गया।


Related posts

Leave a Comment