सोमवार सुबह दिल्ली में हुई बारिश से शहर के कई इलाकों में पानी भर गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का कहना कि अगले कुछ दिनों तक बारिश का यह सिलसिला जारी रहेगा.

नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार को एक बार फिर सुबह-सुबह बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया, लेकिन भारी बारिश से शहर के कई इलाकों में पानी भर गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक बारिश का यह सिलसिला जारी रह सकता है.

साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को मानसून के पहुंचने की उम्मीद है. आईएमडी सफदरजंग वेधशाला में सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 43.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई है. लोधी रोड के मौसम स्टेशन में 44.4 मिमि बारिश दर्ज हुई है. शहर के कई इलाकों और अहम मार्गों पर काफी जलभराव हो गया.

मानसून बुधवार तक दिल्ली में दे सकता है दसतक

आईएमडी में क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में मानसून पूर्व की बारिश सोमवार और मंगलवार को जारी रह सकती है. मानसून पश्चिम उत्तर प्रदेश को कवर करके बुधवार तक दिल्ली में दस्तक दे सकता है. मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक, दिल्ली में मानसून के जल्दी आने का कारण पश्चिम बंगाल और आसपास के इलाकों में चक्रवातीय दबाव बनना है जो 19 और 20 जून को दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश की तरफ बढ़ा था.

दिल्ली में 103 प्रतिशत बारिश का अनुमान

श्रीवास्तव ने कहा, “इसने मानसून को आगे बढ़ाने की प्रक्रिया में मदद की. उम्मीद है कि यह 22-23 जून तक मानसून पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों तक पहुंच जाएगा.” उन्होंने बताया कि इसके बाद बुधवार से मानसून दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में दस्तक देना शुरू कर देगा. आईएमडी ने इस बार दिल्ली में 103 प्रतिशत (सामान्य) बारिश का अनुमान जताया है.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *