टिड्डी दल से देश में किसानों को काफी नुकसान हो रहा है. उत्तर भारत के कई राज्यों में तबाही मचा चुका ये टिड्डी दल अब गुरूग्राम भी पहुंच गया और जल्द ही ये दिल्ली पर भी अटैक कर सकता है.

गुरूग्राम: उत्तर भारत के कई राज्यों में तबाही मचा चुका टिड्डी दल जल्द ही दिल्ली पर भी अटैक कर सकता है. शनिवार को टिड्डियों का यह दल दिल्ली से सटे गुरूग्राम में देखने को मिला. टिड्डियों के दल से बचने के लिए लोगों ने थालियां बजाईं. कई लोगों ने इस आफत से बचने के लिए डीजे भी बजाया. बता दें कि गुरूग्राम से पहले टिड्डी दल ने महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी में दस्तक दी थी.

झज्जर की तरफ बढ़ गया है टिड्डियों का दल

गौरतलब है कि टिड्डियों का यह दल सबसे ज्यादा नुकसान किसानों को पहुंचा रहा है. अभी तक जिन राज्यों में टिड्डियों ने हमला किया है, वहां उन्होंने फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है. हालंकि, टि्डडी नियंत्रक के कार्य में जुटे भारत सरकार के अधिकारियों का कहना है कि नुकसान का आंकलन करने के बाद किसानों की हर संभव मदद की कोशिश की जाएगी. जानकारी के मुताबिक, टिड्डियों का यह गैंग झज्जर की तरफ बढ़ गया है और अब जल्द ही यह दिल्ली में पहुंच सकता है.

कल कौशांबी में दिखा था टिड्डी दल

शुक्रवार को सुबह तकरीबन आठ बजे टिड्डियों का दल उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में दिखा था. आसमान में अचानक दिखे टिड्डियों के दल से किसानों के साथ-साथ अफसरों के हाथ-पांव भी फूल गए थे. इस दौरान पुलिस के जवान हूटर, सायरन और ढोल बजवाकर टिड्डियों के समूह को भगाते नजर आए. वहीं किसान भी खेतों में पहुंचकर थाली और अन्य तेज आवाजों के माध्यम से टिड्डियों को भगाते नजर आए. जिला कृषि अधिकारी मनोज गौतम ने बताया था कि टिड्डियों का दल चित्रकूट के रास्ते होकर कौशांबी तक पहुंचा.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *