फिलहाल 17 घायलों को एनएलसी लिग्नाइट अस्पताल लेकर जाया गया है.

बताया जा रहा है कि इस प्लांट में कोयले से बिजली बनाई जाती है.

चेन्नई: तमिलनाडु के न्यूवेली थर्मल प्लांट के स्टेज-2 के एक बॉयलर में बड़ा धमाका हुआ है. इस धमाके में कई लोगों की मौत होने की खबर है. फिलहाल 17 घायलों को एनएलसी लिग्नाइट अस्पताल लेकर जाया गया है. बताया जा रहा है कि इस प्लांट में कोयले से बिजली बनाई जाती है. प्लांट में फंसे हुए लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

अभी धमाके की वजहों का पता नहीं

हालांकि अभी तक स्थानीय प्रशासन की ओर से किसी के मरने की पुष्टि नहीं की गई है. फिलहाल मौका ए वारदात पर तमाम अधिकारी पहुंच गए हैं.  हालांकि अभी धमाके की वजहों का पता नहीं चल सका है. ये भी संभावना जताई जा रही है कि इस हादसे में हताहतों की संख्या बढ़ सकती है. फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर आग और धुएं को काबू करने में जुटी हुई हैं.

प्लांट के बारे में जानें
बता दें कि ये कंपनी 3940 मेगावाट बिजली पैदा करती है. वहीं, जिस प्लांट में विस्फोट हुआ है उसमें 1,470 मेगावट बिजली पैदा होती है. इस कंपनी में 15 हजार संविदाकर्मियों सहित करीब 27 हजार कर्मचारी दिन रात काम करते हैं.

बदहवास होकर प्लांट से बाहर निकले लोग

इस हादसे की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें नजर आ रहा है कि कई लोग बदहवास होकर प्लांट से बाहर निकल रहे हैं. घायल कर्मचारी और मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है. ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि कई लोगों के कपड़ों के चिथड़े उड़ गए.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Happy Independence day

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *