मुंबई में बारिश के साथ-साथ हाईटाइड को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है जिसके तहत समुद्र में 4.57 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं.

मुंबई: महाराष्ट्र के तटीय जिलों और मुंबई में आज लगातार दूसरे दिन बारिश जारी है. मुंबई और आस-पास के इलाकों में पिछले 1 घंटे से मध्यम बारिश हो रही है. पश्चिमी तट पर छाए बादलों के राडार/उपग्रह से लिए गए चित्र सक्रिय मानसून को दर्शा रहे हैं. मौसम विभाग ने बताया है कि आज भी भारी बारिश होगी और रेड अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के दौरान अरब सागर में ऊंची-ऊंची लहरें उठी.

भारत मौसम विज्ञान विभाग, मुंबई के उपमहानिदेशक के एस होसालिकर ने ट्वीट किया कि पिछले 24 घंटे में मुंबई में भारी बारिश हुई. मुंबई और पश्चिम तट में आज भारी बारिश जारी रहेगी. होसालिकर ने बताया कि शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे के बाद शहर और इसके आस-पास के इलाकों में 25 मिमी से 30 मिमी बारिश दर्ज हुई.

मौसम विभाग के डेटा के अनुसार मुंबई के कोलाबा मौसम ब्यूरो ने पिछले 24 घंटे में 169 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि इसी अवधि में सांताक्रूज मौसम स्टेशन ने 157 मिमी बारिश दर्ज की. इस बीच, रत्नागिरी ब्यूरो ने शुक्रवार से 69.3 मिमी और हरनाई मौसम स्टेशन ने 165.2 मिमी बारिश दर्ज की. रायगढ़ जिले में अलीबाग ब्यूरो ने समान अवधि में 18 मिलीमीटर बारिश दर्ज की.

पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगढ़ में भारी बारिश का अनुमान

बता दें कि मौसम विभाग ने मुंबई, रायगढ़ और रत्नागिरि के लिए शुक्रवार को रेड अलर्ट जारी किया था और पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों में कई स्थानों पर शनिवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

हाईटाइड को लेकर भी चेतावनी जारी

बारिश ने थामी ट्रैफिक की रफ्तार

जोरदार बारिश की वजह से आर्थिक राजधानी के हिंदमाता, सायन, कुर्ला, दादर के तमाम लो लाइन के इलाकों में पानी भर गया. ट्रैफिक की रफ्तार थम गई और रेंग रेंग कर गाड़ियां चलने को मजबूर हो गईं

मुंबई में बारिश के साथ-साथ हाईटाइड को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है जिसके तहत समुद्र में 4.57 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं. आज का दिन मुंबई के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. अगले 24 घंटे से 48 घंटे तक मुंबई के बड़े इलाके में जोरदार बारिश हो सकती है. तापमान 28 डिग्री से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. इस टाइम पीरियड के लिए मछुआरों को निर्देश दिया गया है कि समुद्र तट से दूर रहें और मछली पकड़ने के लिए ना जाएं.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *