बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करने गोपालगंज पहुंचे पप्पू यादव की ट्रैक्टर अचानक बाढ़ प्रभावित इलाके में फंस गई. गड्ढा होने की वजह से ट्रैक्टर पलटने लगी, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उन्हें बचाया.

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में बाढ़ से हालात बेकाबू हो रहे हैं. बरौली-सीवान स्टेट हाईवे भी बाढ़ के पानी में डूब चुका है. इसी क्रम में बुधवार को बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री बांटने पहुंचे जन अधिकार पार्टी के नेता और पूर्व सांसद पप्पू यादव की जान जोखिम में पड़ गई, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उनकी जान बचाई.

दरअसल, पप्पू यादव बाढ़ पीड़ितों से मिलने के लिए गोपालगंज पहुंचे थे. सबसे पहले उन्होंने बरौली के जाफर टोला, नवादा कोटवा जैसे गांवों में बाइक से घूमकर पीड़ितों का हाल जाना. इसके बाद पानी ज्यादा होने की वजह से वो ट्रैक्टर पर सवार हो गए. ट्रैक्टर पर सवार पप्पू ने नेउरी, सरेया, रतनसराय जैसे दर्जनों गांवों में पानी से घिरे लोगों का हाल जाना. तभी बरौली के कठईया पुल के पास उनका ट्रेक्टर पानी भरे गड्ढे में पलटने लगा. तब उनके साथ चल रहे बाढ़ पीड़ितों ने पलट रहे ट्रैक्टर को बाल-बाल बचाया पप्पू को सुरक्षित जगह पहुंचाया.

ग्रामीणों से मिलने पहुंचे पप्पू यादव ने कहा कि पता नहीं सरकार ने 40 साल से कितने लोगों को गड्ढे में गिराया, कितनों के सपने और उम्मीद छीन लिए, कितने लोगों के बच्चे गायब हैं. उन्होंने बरौली में 18 वर्षीय मृतक के परिजन को 15 हजार रुपये की आर्थिक मदद की. उन्होंने कहा “यह सरकार की जिम्मेदारी है कि सरकार उन्हें मुआवजा दे, लेकिन सरकार चुनाव में व्यस्त है.”

Jalandhar News

Happy Independence day

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *