आज अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोदन होने जा रहा है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सारी तैयारियों का जायजा लिया है.

नई दिल्लीः सालों के इंतजार के बाद आज अयोध्या में भगवान राम जी के मंदिर के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है. इस भूमि पूजन में रामलला के भव्य मंदिर की आधारशिला रखने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सारी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. वहीं देशभर के 135 संतों को आमंत्रित किया गया है.

11.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 09:35 पर दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना होंगे. जहां से हेलीकॉप्टर के जरिए वह 11.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश में लगातार खराब मौसम के कारण उनके सड़क मार्ग की व्वस्था की गई है. अगर मौसम लगातार खराब बना रहा तो प्रधानमंत्री मोदी सड़क मार्ग से जा कर अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लोगों से घरों में रहने की ही अपील की गई है. भीड़ को इकट्ठा होने से रोकने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने संत महात्माओं और आम नागरिकों से अपील की है कि आज श्री राम भगवान के मंदिर के भूमि पूजन के दिन अयोध्या आने की जरूरत नहीं है. ट्रस्ट का कहना है कि वह अपने घरों में रहकर, अपने मठों और मंदिरों में रहकर सुबह 11.30 से दोपहर 12.30 बजे तक सभी पूजा पाठ करें.

बाहरी लोगों को अयोध्या आने की अनुमति नहीं

हालांकि इसके साथ ही जिले में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा और डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि आज जिले में सभी बाजार खुले रहेंगे, लेकिन बाहरी लोगों को यहां आने की अनुमति नहीं होगी.

भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है. कार्यक्रम को लेकर बनाए गए मंच पर पीएम मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास समेत केवल पांच लोग ही होंगे.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *