ऋषिकेश में बुधवार को बारिश होने के चलते बद्रीनाथ-केदारनाथ हाईवे पर चट्टान गिर गई. चट्टान गिरने के कारण हाईवे बाधित हो गया है.

ऋषिकेश. उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश जारी है. बारिश के कारण पहाड़ों पर जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है. भूस्खलन के कारण कई जगहों पर रास्तों को बंद कर दिया गया है. उधर, ऋषिकेश में बुधवार को बारिश होने के चलते बद्रीनाथ-केदारनाथ हाईवे पर चट्टान गिर गई. चट्टान गिरने के कारण हाईवे बाधित हो गया है.

मुनि की रेती पुलिस थाना प्रभारी किशोर सकलानी ने कहा कि रामजार्ग को साफ करने के लिये यातायात अस्थायी रूप से रोक दिया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि गड्डू और शिवपुरी के बीच कई स्थानों पर सड़क पर चट्टान गिर गये. उन्होंने बताया कि गंगा नदी का जल स्तर यहां खतरे के निशान से 10 सेंमी ऊपर आ गया है. उन्होंने बताया कि गंगा की सहायक नदी हेनवल का जलस्तर भी बढ़ गया है.

मसूरी-देहरादून मार्ग दोपहर 3 बजे से बंद
मसूरी-देहरादून रोड पर कोलूखेत के पास भारी भूस्खलन से मार्ग बाधित हो गया है. पीडब्ल्यूडी इस मार्ग को खोलने के लिए खासी मशक्कत कर रहा है. वहीं, लोगों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. मसूरी-देहरादून मार्ग पर 60 मीटर सड़क धंस गई है. प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त सड़क किनारे पहाड़ के 3 मीटर हिस्से को काटने का निर्णय लिया है. इसी कारण इस रास्ते को दोपहर 3 बजे से बंद कर दिया जाएगा. इमरजेंसी वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों के लिए सुबह 7 बजे तक ये मार्ग बंद रहेगा.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *