न्यूजीलैंड में क्रिकेट की वापसी होने की जानकारी बोर्ड ने दी है. न्यूजीलैंड ने फरवरी तक की सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया है.

न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस की वजह से लगे लंबे ब्रेक के बाद आखिरकार नवंबर में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. न्यूजीलैंड में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाले ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज से क्रिकेट की वापसी होगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट की वापसी का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. 13 मार्च के बाद पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने घोषणा की कि नवंबर में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी के बाद फरवरी में आस्ट्रेलिया जबकि मार्च में बांग्लादेश की मेजबानी की जाएगी. सरकार ने अब तक शुरुआती दो टीमों को ही आने की इजाजत दी है, पर सीईओ डेविड वाइट को भरोसा है कि अन्य टीमों की मेजबानी को भी हरी झंडी मिल जाएगी. वाइट ने बयान में कहा, ”पिछले छह या सात महीनों की अनिश्चितता और मुश्किलों को देखते हुए आज की घोषणा करते हुए मैं रोमांचित हूं.”

उन्होंने कहा, ”इन दौरों की मेजबानी दो कारणों से हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है, इंटरनेशनल क्रिकेट से पैसे मिलते हैं जिससे न्यूजीलैंड में क्रिकेट का पूरा खेल चलता है. साथ ही यह अहम है कि हम फैंस के खेल का ध्यान रख पाएंगे कोरोना जैसे मुश्किल वक्त में.”

न्यूजीलैंड घरेलू सत्र की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के साथ करेगा जिसकी शुरुआत 27 नवंबर से ईडन पार्क में होगी. श्रृंखला के अन्य दो मैच बे ओवल में 29 और 30 नवंबर को खेले जाएंगे. न्यूजीलैंड की टीम इसके बाद दो टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी. पहला टेस्ट हैमिल्टन के सेडन पार्क में तीन दिसंबर से जबकि दूसरा वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में 11 दिसंबर से खेला जाएगा.

दिसंबर में होगी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज

इसके बाद पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड आएगी. तौरंगा में 26 दिसंबर से होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी जो 18 दिसंबर से शुरू होगी.

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला का आयोजन 22 फरवरी से सात मार्च के बीच किए जाने का कार्यक्रम है. न्यूजीलैंड के घरेलू सत्र का अंत बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के साथ होगा जिसमें 13 से 28 मार्च के बीच तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *