कोविड 19 की वजह से क्रिकेट का प्रभावित होना लगातार जारी है. बोर्ड ने महामारी के चलते लीग को एक साल के लिए टालने का फैसला किया है.

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट का प्रभावित होना लगातार जारी है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने टी-20 टूर्नामेंट मांजी सुपर लीग-2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया है. अब यह लीग अगले साल नवंबर में खेली जाएगी. सीएसए के कार्यकारी सीईओ कुगांड्रेई गोवेंड्रे ने कहा कि लीग को स्थागित करने का फैसला कोविड-19 महामारी और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कई कारणों के चलते लिया गया है.

सीएसए ने एक बयान में कहा, “आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप अगले साल नवंबर में होना है और इसलिए हम घरेलू क्रिकेटरों को चयनकतार्ओं को प्रभावित करने का मौका देने की अहमियत को समझते हैं.”

उन्होंने कहा, “इसलिए, एमएसएल टी-20 के बदले, सीएसए अगले साल इस टूर्नामेंट को अगले साल सिंगल राउंड में आयोजित कराएगी. इससे खिलाड़ियों को तैयारी करने और स्टेडियमों को वित्तीय नुकसान की भरपाई करने का मौका मिलेगा क्योंकि वह प्रशंसकों की मेजबानी कर सकेंगे.”

सीएसए ने कहा कि वह इस टूर्नामेंट को 2020-21 सीजन के दूसरे हाफ में आयोजित करेगी. सीईओ ने कहा, “2020-21 का वैश्विक कैलेंडर काफी व्यस्त है. हम आईसीसी की तारीफ करते हैं कि उन्होंने कोविड-19 के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए ज्यादा से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय टूर आयोजित करने की कोशिश की है. आईसीसी के बदले हुए कार्यक्रम का दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट कार्यक्रम पर भी असर पड़ा है.”

बता दें कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में इन दिनों विवाद भी छिड़ा हुआ है. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की सरकार ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में दखल देने की कोशिश की है. सरकार के इस कदम की वजह से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका पर इंटरनेशनल क्रिकेट में बैन होने का खतरा भी मंडरा रहा है.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *