IPL 2020: आर्चर केकेआर के खिलाफ मैच में इतनी जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे थे कि उन्होंने अपने तीन ओवर में सिर्फ चार रन खर्च किए.

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 के 12वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से मात दी. राजस्थान रॉयल्स को भले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसके स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों को अपने स्पैल में चैन की सांस नहीं लेने दी. आर्चर ने इस मैच में 152.1 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंद डाली.

रसेल को देखते हुए स्मिथ ने आर्चर को दूसरे स्पैल के लिए जल्दी बुला लिया. आर्चर ने आते ही 140.5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गिल को गेंद फेंकी और खुद ही फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी का कैच पकड़ लिया.

अपने तीसरे ओवर में आर्चर ने एक और कमाल की गेंद फेंकी. आर्चर ने 147.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक को जोस बटलर के हाथों आउट करवाया. कार्तिक आर्चर की इस गेंद पर मिले बाउंस को समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे.

आर्चर इतने कमाल के फॉर्म में थे की उन्होंने अपने पहले तीन ओवर में सिर्फ चार रन खर्च किए और दो विकेट अपने नाम कर लिए. तीसरे ओवर में ही आर्चर ने इयॉन मोर्गन को 152.1 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी.

हालांकि आर्चर की यह कमाल की परफॉर्मेंस टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी रही. कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स के सामने 175 रन की चुनौती रखी थी. टूर्नामेंट में पहली बार राजस्थान की बल्लेबाजी पूरी तरह से नाकाम दिखाई दी. राजस्थान 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 137 रन ही बना पाई और उसे 37 रन से हार का सामना करना पड़ा.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *