इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हरा. कोलकाता के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. राजस्थान की शुरुआत खराब रही.

दुबई: आईपीएल 2020 के 12वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हरा दिया. कोलकाता टीम के मालिक और बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान टीम का हौसला बढ़ाने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहे. फैंस ने शाहरुख को बहुत दिनों बाद टीवी पर देखा. शाहरुख के साथ उनके बेटे आर्यन और पत्नी गौरी खान भी स्डेडियम में मौजूद रहीं.

शाहरुख ने अपने चेहरे पर मास्क लगाए दिखे. टीम की जीत के बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए अपनी खुशी का भी इजहार किया. पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि टीम के युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन खुश करने वाला रहा. टीम के सभी लोगों को प्यार.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे. इसके जवाब में राजस्थान की टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही. दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर इनफॉर्म बल्लेबाज़ स्टीम स्मिथ सिर्फ 03 रन बनाकर चलते बने. स्मिथ को पैट कमिंस ने अपना शिकार बनाया.

स्मिथ के बाद 30 रनों के स्कोर पर इनफॉर्म बल्लेबाज़ संजू सैमसन भी सिर्फ 08 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. सैमसन को युवा तेज़ गेंदबाज़ शिवम मावी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. इन शुरुआती झटको से राजस्थान उबर नहीं सकी और उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए.

रॉबिन उथप्पा 02, रियान पराग 01 और पिछले मैच के हीरो रहे राहुल तेवतिया 14 रन बनाकर आउट हो गए. एक समय राजस्थान ने सिर्फ 42 रनों के स्कोर अपने पांच विकेट गवां दिए थे.

लेकिन इसके बाद बॉलिंग ऑलराउंडर टॉम कर्रन ने एक छोर संभाल लिया. कर्रन ने 36 गेंदो में नाबाद 54 रनों की पारी खेली. कर्रन का आईपीएल में यह पहला अर्धशतक है. अपनी अर्धशतकीय पारी में कर्रन ने दो चौके और तीन छक्के लगाए. दिलचस्प बात यह रही कि कर्रन इस मैच में फिफ्टी लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज़ रहे. हालांकि, वह अपनी टीम को जीत के करीब भी नहीं ला सके. कोलकाता की घातक गेंदबाज़ी के आगे राजस्थान के 8 बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

Stock Market Updates

Jalandhar News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *